एडिलेड टेस्ट पर कोरोना का साया, आइसोलेट हुए ऑस्टेलियाई कप्तान टिम पेन

0 104


एडीलेड में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ अपनी सीमाओं को पश्चिमी आस्ट्रेलिया, तस्मानिया और नार्दर्न टेरीटरी ने बंद कर दिया है। इसके अलावा स्थानीय समयानुसार सोमवार दोपहर 11. 59 से एडीलेड से आने वाले लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन रहने में रहने आदेश जारी किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इस डे-नाइट टेस्ट को कहा कि यहां मॉनिटरिंग हो रही है, लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं होगा। रविवार को कोरोना के चार मामले थे। सोमवार को यह बढ़कर 17 हो गए। इसका असर ऑस्टेलिया के क्रिकेट सत्र पर पड़ सकता है, लेकिन सीए ने कहा है कि अगले महीने भारत और ऑस्टेलिया के बीच पहले टेस्ट पर संदेह जताने का कोई कारण नहीं है।


सीए कोरोना आउटब्रेक की स्थिति पर नजर रख रहा है। इसके अधिकारी एडिलेड प्रशासन के संपर्क में है।तस्मानिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया से आने वाले लोगों को नौ नवंबर से ही आसोलेशन में रख रहे हैं। इसका मतलब है कि टिम पेन के अलावा मैथ्यू वेड और टीम के अन्य खिलाड़ी क्वारंटाइन में रहेंगे। हाल ही में टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में खेली थी।

यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग 2020 खेलकर ऑस्टेलिया पहुंचे भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गुरुवार से सिडनी में 14 दिनों के क्वारंटाइन में हैं। वे एससीजी में 27 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से एक दिन क्वारंटाइन की अवधि पूरा कर लेंगे। सिडनी में पहले दो वनडे मैच खेले जाएंगे। कैनबरा तीसरा वनडे और पहले टी 20 की मेजबानी करेगा। शेष दो टी 20 सिडनी में आयोजित किए जाएंगे। टेस्ट सीरीज से पहले सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भारत को दो वॉर्म-अप मैच खेलने हैं।