एक ही मैच दो बार हुआ रद, कोरोना वायरस ने बिगाड़ा खेल का मजा

0 69


मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन कोरोना का एक मामला सामने आने के बाद उस मैच को स्थगित कर दिया गया। ऐसे में सीरीज का पहला मैच आज यानी 6 दिसंबर को केपटाउन की जगह पार्ल में खेला जाना था, लेकिन मैच से ठीक पहले इस मैच को लेकर हैरान करने वाली खबर आई और फिर इसे रद करना पड़ा।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम जहां ठहरी हुई थीं। वहां के होटल के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) आज के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को शुरू करने के समय में देरी करने के लिए सहमत हुए, जो कि पार्ल में होने वाला था, लेकिन बाद में इस मैच को रद कर दिया गया। ईसीबी और सीएसए ने मिलकर इस वनडे मैच को रद करने का फैसला किया है।

होटल के दो कर्मचारियों के COVID 19 पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट का शनिवार शाम पीसीआर टेस्ट हुआ था, जिसका परिणाम अभी आना है। ऐसे में ECB ने उन परीक्षा परिणामों के आने की प्रतीक्षा की है, जिसकी वजह आज के ODI मैच की शुरुआत में देरी करने का फैसला किया गया, लेकिन मैच शुरू नहीं हो सका और मैच को abandoned करना पड़ा।

इस पूरी सीरीज के दौरान कोरोना वायरस ने जमकर आंख मिचौली की है। टी20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए थे, लेकिन वो सीरीज खेली गई थी। वहीं, वनडे सीरीज से ठीक पहले दोनों टीमों का एक सदस्य कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था और उस मैच को उस दिन केपटाउन में स्थगित कर दिया गया था। ये मुकाबला पार्ल में खेला जाना था, लेकिन इसे भी कैंसिल किया गया है।