उत्तर प्रदेश ने गुजरात को 5 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

0 69


Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के पहले सेमीफाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने गुजरात को 5 विकेट से हरा दिया और फाइनल में जगह बना ली। वो इस सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। इस मुकाबले में गुजरात ने पहले खेलते हुए 48.1 ओवर में 184 रन बनाए थे और यूपी को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य दिया था। इसके बाद यूपी ने 42.4 ओवर में 5 विकेट पर 188 रन बनाए और मैच को पांच विकेट से जीत लिया।

अक्शदीप नाथ ने खेली अर्धशतकीय पारी और यूपी पहुंची फाइनल में-

यूपी को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य मिला था और इस टीम ने इस टारगेट को 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। यूपी की जीत में अक्शदीप नाथ का बड़ा योगदान रहा और उन्होंने 8 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं यूपी की तरफ से माधव कौशिक ने 15 रन, समर्थ सिंह ने 11 रन, कप्तान करन शर्मा ने 38 रन, प्रियम गर्ग ने 15 रन, जबकि उपेंद्र यादव ने 25 गेंदों पर एक छक्का व तीन चौके की मदद से नाबाद 31 रन बनाए। समीर चौधरी भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की तरफ से चिंतन गाजा को दो, तेजस पटेल, पीयूष चावला और करन पटेल को एक-एक सफलता मिली।


इस मैच में गुजरात के कप्तान प्रियम पांचाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि यूपी की गेंदबाजी के सामने ये टीम ज्यादा रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाई और 184 रन पर आउट हो गई। गुजरात की तरफ से हेत पटेल ने 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं ओपनर बल्लेबाज ध्रुव रावल ने 23 रन का योगदान दिया। पीयूष चावला ने इस मैच में 32 रन की पारी खेली तो कप्तान प्रियम पांचाल के बल्ले से सिर्फ दो रन ही निकले। यूपी की तरफ से यश दयाल ने तीन जबकि आकिब खान ने दो और शिवम शर्मा व अक्शदीप नाथ ने एक-एक विकेट लिए। गुजरात के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।