इन वेब सीरीज़ और फ़िल्मों के साथ होगा 2021 का आग़ाज़, जानें- कब और कहां देखें

0 93


साल 2020 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के नाम रहा। सिनेमाघर बंद होने की वजह से कई बड़ी फ़िल्में सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ हुईं। वहीं, वेब सीरीज़ ने भी दर्शकों को मनोरंजन की भरपूर खुराक दी। अब 2021 में भी मनोरंजन का यह सिलसिला ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर जारी रहेगा, तो आइए जानते हैं कि नये साल के पहले महीने का आग़ाज़ किन फ़िल्मों और वेब सीरीज़ के साथ होगा।

फ़िल्में

नेल पॉलिश

पहली जनवरी को ज़ी5 पर नेल पॉलिश आएगी, जिसका निर्देशन बग्स भार्गव कृष्ण ने किया है। नेल पॉलिश एक इंटेंस कोर्ट रूम ड्रामा है, जिसमें अर्जुन रामपाल एक वकील के किरदार में दिखेंगे और 38 बच्चों के क़त्ल के आरोपी के बचाव में जिरह करते हुए नज़र आएंगे। फ़िल्म में मानव कौल और आनंद तिवारी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अर्जुन रामपाल ने जागरण डॉट कॉम के साथ हुई बातचीत में बताया था कि इस फ़िल्म में अपने किरदार के लिए उन्होंने अपने अंकल से प्रेरणा ली है, जो नामी वकील हैं।

काग़ज़

7 जनवरी को ज़ी5 पर ही सतीश कौशिक निर्देशित फ़िल्म काग़ज़ रिलीज़ होगी। यह वास्तविक कहानी पर बनायी गयी फ़िल्म है, जिसमें पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं। इस फ़िल्म को सलमान ख़ान ने प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म की कहानी भरत लाल मृतक के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे सरकारी दस्तावेज़ों में मृतक घोषित कर दिया गया था और वो सिस्टम से अपने ज़िंदा होने की लड़ाई लड़ता है।

मारा

अमेज़न प्राइम वीडियो पर 8 जनवरी को आर माधवन और श्रद्धा श्रीनाथ की फ़िल्म मारा रिलीज़ होगी। यह तेलुगु फ़िल्म है, जिसका निर्देशन दिलीप कुमार ने किया है। मारा मलयालम फ़िल्म चार्ली का आधिकारिक रीमेक है।


द व्हाइट टाइगर

नेटफ्लिक्स पर 22 जनवरी को प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव अभिनीत फ़िल्म द व्हाइट टाइगर आएगी। यह अरविंद अडिगा के इसी नाम से आये बेस्ट सेलिंग उपन्यास पर आधारित है। फ़िल्म का निर्देशन रामिन बहरानी ने किया है। इस फ़िल्म से आदर्श गौरव अपनी फ़िल्मी पारी शुरू करेंगे।

तांडव

सेक्रेड गेम्स जैसी ज़बरदस्त लोकप्रिय वेब सीरीज़ से ओटीटी की दुनिया में तहलका मचाने वाले सैफ़ अली ख़ान अब तांडव में एक पॉलिटिशियन के लीड रोल में दिखेंगे, जो अमेज़न प्राइम पर 15 जनवरी को आ रही है। इस सीरीज़ में डिम्पल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर मोहम्मद ज़ीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया जैसे सक्षम कलाकार कई अहम किरदारों में दिखेंगे। इनके अलावा डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पहूजा और शोनाली नागरानी भी नज़र आएंगे। इस सीरीज़ का निर्देशन अली अब्बास ज़फ़र ने किया है। अली और डिम्पल का यह डिजिटल डेब्यू है।

ज़ी5 पर 22 जनवरी को ज़िद रिलीज़ होगी। इस सीरीज़ में अमित साध लीड रोल में दिखेंगे। इस सीरीज़ के साथ निर्माता बोनी कपूर डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। अमृता पुरी फीमेल लीड में हैं।