इंफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

0 95


बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की इंफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर प्रारंभिक परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड कल, यानी 18 नवंबर को जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpssc.bih.nic.in पर जाकर कल सुबह 10 बजे से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद, इसे डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार बीपीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर दिए गए संबंधित परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार मांगी गई जानकारी, जैसे- एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ आदि दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में दिए गए विवरण को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

VDO.AI


बता दें कि बीपीएसएससी इंफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर, 2020 को विभिन्न केंद्रों पर किया जाना है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए एडमिट कार्ड के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र की जांच कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत बिहार सरकार के परिवहन विभाग में इंफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 212 रिक्त पद भरे जाने हैं। चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, पीईटी और साक्षात्कार शामिल हैं। प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में 200 अंकों के लिए 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। इसमें सामान्य ज्ञान व सामाजिक विज्ञान विषयों से प्रश्न होंगे। परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को 30 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करना होगा।