इंडियन ऑयल में नॉन-एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर निकली वैकेंसी, 15 जनवरी तक करें आवेदन

0 88


इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Ltd, IOCL) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से IOCL कुल 47 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट IOCL.com पर आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2021 तक है। बता दें कि यह भर्ती पाइपलाइन डिवीजन के तहत विभिन्न स्थानों के लिए होगी। उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के पहले आवेदन पत्र को एक बार अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर एप्लीकेशन फॉर्म में कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

ऑफिशियल पोर्टल पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से निकाली गई इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में इंजीनियरिंग के तीन साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 22 दिसंबर 2020 तक 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।


ये होगी फीस

नॉन एग्जीक्यूटिव की पोस्ट पर आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे। वहीं SC, ST और PwBD उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान केवलऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि शुल्क भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार्य नहीं होगा। इसके अलावा संबंधित विवरणों की जांच के लिए उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

नॉन एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर आवेदन करने वालों उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, स्किल और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा फाइनल सूची लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के आधार पर तैयार की जाएगी।