इंग्लैंड ने T20 सीरीज में साउथ अफ्रीका का किया सूपड़ा साफ, नंबर वन बल्लेबाज का दिखा जलवा

91


मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली। इस सीरीज के तीनों मुकाबले एक के बाद एक इंग्लैंड ने जीत लिए और टी20 सीरीज में मेजबान प्रोटियाज टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। आखिरी टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को जीत की उम्मीद थी, लेकिन नंबर वन टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने सब तहस-नहस कर दिया।

केपटाउन में खेले गए आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 191 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से 32 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से रासी वैन डर दुसें ने 74 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि फाफ डुप्लेसिस ने 37 गेंदों में 54 रन बनाए। इस स्कोर के बाद ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के गेंदबाज इस स्कोर को बचा लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। पहला विकेट 25 रन के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद एक भी विकेट भी नहीं गिरा। जोस बटलर और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज डेविड मलान ने 165 रन से ज्यादा की अटूट साझेदारी की और इंग्लैंड को 17.4 ओवर में जीत दिला दी। बटलर ने 46 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। वहीं, मलान ने 99 रन की नाबाद पारी खेली।

डेविड मलान ने 47 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 210 से ज्यादा का रहा। इसी की बदौलत उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं, सीरीज के पहले मैच में 19 और दूसरे मैच में 40 गेंदों में 55 रन के बाद आखिरी मैच में 99 रन बनाने की वजह से उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला। नंबर वन बल्लेबाज होने का दर्जा क्या होता है उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से दिखा दिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.