इंग्लैंड के दिग्गज ने किया दावा, कहा- ये टीम जीत सकती है टेस्ट क्रिकेट का ‘वर्ल्ड कप’

0 41


इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले हारने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी, जबकि भारत ने सीरीज 3-1 से जीतकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शान से जगह बना ली। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर ने एक बड़ा दावा किया है और बताया है कि कौन सी टीम खिताब जीतने की दावेदार है।

इंग्लैंड की टीम के पूर्व दिग्गज मोंटी परेसर का कहना है कि भारत इस साल जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकता है। भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से अंतर से हरा दिया और चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली। इस तरह टीम इंडिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई, जहां 18 जून से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ महामुकाबले में उतरना है। ये इस टूर्नामेंट का पहला सत्र है।


रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए इंग्लैंड लेजेंड्स टीम का हिस्सा बने मोंटी पनेसर ने न्यूज एंजेसी आइएएनएस से बात करते हुए कहा, “मेरी राय में भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकती है। भारत एक अच्छी टीम है और उसने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड भी अच्छी टीम है।” भारतीय टीम ने आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेले थे और दोनों ही मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। इस टूर्नामेंट को टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप कहा जा रहा है।

पनेसर ने इंग्लैंड की हार पर कहा, “इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा पहुंचता है, लेकिन यहां स्पिन गेंदबाजों को फायदा मिलता है। मुझे लगता है कि फाइनल मुकाबला चार-पांच दिन चले, क्योंकि यह पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा। मेरी राय में उस मैच में सपाट पिच होगी।” 38 वर्षीय पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 167 विकेट अपने नाम किए हैं। पनेसर ने 2006 में नागपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था और साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला था।