इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच हुए हैरान, बोले- रिषभ पंत के खिलाफ जैक लीच ने क्यों नहीं की बॉलिंग

0 103


Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने दमदार शतक ठोका। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के गेंदबाजी कोच जीतन पटेल को इस बात की हैरानी है कि इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने रिषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी क्यों नहीं की। मैच के बाद पटेल से पूछा गया कि लीच ने पंत को लगातार गेंदबाजी क्यों नहीं की तो इसके जवाब में उन्होंने कहा मैं इस बात से हैरान हूं।

इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने कहा, “मुझे यह देखना अच्छा लग रहा था कि लड़ाई (पंत और लीच के बीच) जारी रहेगी, लेकिन दो दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर गेंद को पंत से दूर ले जा रहे थे। हमने सोचा कि हमारे पास एक मौका है, क्योंकि वह ऑफ स्पिनरों को जल्दी आउट हो जाते हैं। हमने अवसर पैदा नहीं किए।” रिषभ पंत ने 118 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 85.59 के स्ट्राइकरेट से 101 रन की पारी खेली। लंबे समय के बाद रिभष पंत के बल्ले से शतक निकला है।


न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा कि इंग्लैंड की टीम ने पंत को तो आउट कर दिया था, लेकिन उनके साथी वॉशिंगटन सुंदर (60 रन नाबाद) ने खेल को मेहमान टीम से दूर कर दिया। उन्होंने कहा, “हमारे पास जो कुछ था, उसे हमने पूरा कर दिया। विकेट की शुरुआत बहुत अच्छी रही और फिर मध्य सत्र में भी भारतीय बल्लेबाजों का आउट होना शुरू हो गया। हम एक अच्छी स्थिति में होने की स्थिति में थे, लेकिन सुंदर मैच को हमसे दूर ले गए।”

पटेल ने स्वीकार किया कि डैन लॉरेंस के रूप में एक बल्लेबाज को समायोजित करने के लिए उन्हें एक तेज गेंदबाज का बलिदान देना पड़ा। इंग्लैंड तीन फ्रंटलाइन गेंदबाजों और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ मैदान पर है, क्योंकि उनके पास सिर्फ एक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के रूप में इस मैच में उपलब्ध हैं। पटेल ने बेन स्टोक्स की तारीफ भी की, जिन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के अहम विकेट चटकाए।