इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने शुरू किया अभ्यास

0 40


भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरकार मंगलवार को चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अपना नेट सत्र शुरू किया। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भाषण के साथ टीम का स्वागत किया। इसके बाद पूरी टीम ने सीरीज की तैयारी के लिए नेट्स में कदम रखा। सभी खिलाड़ियों का क्वारंटाइन पूरा हो गया है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीइ ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “चेन्नई में नेट सेशन का पहला दिन और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दमदार भाषण के साथ टीम का स्वागत किया।” कप्तान विराट कोहली ने भी जोरदार अंदाज में टीम के खिलाड़ियों का स्वागत किया। सोमवार को पहली बार भारतीय टीम ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू की। इससे पहले सभी खिलाड़ियों को तीन-तीन दौर के कोरोना वायरस टेस्ट से गुजरना पड़ा था। इसके अलावा सभी को क्वारंटाइन में भी रहना पड़ा था। सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

छह दिवसीय क्वारंटाइन पूरा करने के बाद मेजबान टीम को मंगलवार से अपना नेट सत्र शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी गई थी। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम के सभी खिलाड़ियों का तीसरे दौर का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में इंग्लिश प्लेयर भी अब क्वारंटाइन से बाहर हैं। जो रूट के नेतृत्व वाली टीम भी मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रशिक्षण शुरू करेगी।


इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए बताया था, “इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों का 1 फरवरी को कोविड 19 टेस्ट हुआ था, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम अब क्वारंटाइन से बाहर है और कल (मंगलावर) दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक भारतीय समयानुसार चेन्नई के स्टेडियम में एक पूर्ण समूह के रूप में पहली बार प्रशिक्षण करेगी।”