आम आदमी पार्टी ने पर्यावरण की रक्षा के लिए फिर शुरू किया रेड लाइड ऑन गाड़ी ऑफ अभियान

0 98


आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली में प्रदूषण कम करने के लिए फिर से एक बार अपने महाअभियान के दूसरे चरण को लॉन्‍च किया है। रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान को सोमवार से फिर लॉन्‍च कर लोगों से अपील की जा रही है कि आप अपनी गाड़ी को तब तक बंद रखें जब तक रेड लाइट ग्रीन ना हो जाए।

क्‍यों चल रहा यह अभियान

बता दें कि वायु प्रदूषण को कम करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। यह दिल्‍ली के सभी 272 वार्डों में शुरू किया जा चुका है। इस अभियान की सबसे अच्‍छी बात यह है कि लोगों का इसे पूरा समर्थन मिल रहा है। लोग इस अभिया में बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं। केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्‍येंद्र जैन और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया इस दौरान सड़कों पर लोगों को गुलाब का फूल देकर अभियान के प्रति जागरूक करते दिखे।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने मिलकर पहले भी कई बड़े-बड़े काम किए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वे इस बार भी मिलकर प्रदूषण को हराएंगे। राय ने सभी जनप्रतिनिधियों और दिल्ली के निवासियों से भी अपील की है कि वे प्रदूषण को कम करने में अपने हिस्से का योगदान दें। अभियान को और अच्‍छे से पालन करने से लेकर लोगों की जागरुकता के लिए चौराहों पर पर्यावरण मार्शल लगाए हैं। वे भी लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं।

गोपाल राय ने दिल्लीवासियों से अनुरोध किया कि वे अपने स्तर से वाहन चालकों को इस अभियान के बारे में अवश्य बताएं। रेड लाइट पर चालक यदि अपने वाहन को कुछ क्षण के लिए भी बंद करते हैं तो इससे 15 से 20 फीसद तक प्रदूषण को कम किया जा सकता है।