आम आदमी को महंगाई का एक और डोज, 50 रुपये बढ़ गए रसोई गैस सिलेंडर के दाम

0 17


आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से आम आदमी कराह रहा है वहीँ, दूसरी और अब रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भी बड़ा इजाफा हुआ है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में आज आधी रात 12 बजे से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में अब इसकी कीमत 769 रुपये होगी। हालांकि, इण्डियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की वेबसाइट पर दाम बढ़ने के बारे में कोई अपडेट नहीं है, लेकिन न्यूज़ एजेंसी ANI के हवाले से कीमतों में बढ़ोतरी बताई गई है।

मालूम हो कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच पहुंच गए हैं। मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की 100 रुपये के पार हो गई है। मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है।

हाल के कुछ महीनों में महंगाई में काफी अधिक वृद्धि देखने को मिली है। इस माह गैस सिलेंडर के दाम में यह दूसरी बढ़ोतरी है। 4 फरवरी को भी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे। 14 किलोग्राम वाले नॉन सब्सिडी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपये से ज्यादा का इजाफा हुआ था।

गौरतलब है कि हर महीने की पहली तरीख को एलपीजी के दाम में बदलाव होते हैं। इस बार एक फरवरी को कमर्शियल सिलेंडर के दाम 190 रुपये बढ़ गए थे, लेकिन घरेलू गैस के कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। लेकिन 4 फरवरी को कमर्शियल सिलेंडर के दाम छह रुपये प्रति सिलेंडर कम हो गए थे।