आकाश अंबानी और श्लोका के घर बेटे का जन्म, जानें- इनके बारे में

0 59


अंबानी परिवार के यहां खुशखबरी आई है। नीता और मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी श्लोका ने बेटे को जन्म दिया है। अंबानी परिवार की ओर से बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई। बयान में कहा गया है कि भगवान कृष्ण के आशीर्वाद और कृपा से श्लोका और आकाश अंबानी के घर पर आज बेटे ने जन्म लिया है। श्लोका और आकाश भाग्यशाली माता-पिता बन गए हैं।

9 मार्च 2019 को हुई थी आकाश और श्लोका की शादी

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की श्लोका मेहता से शादी साल 2019 में 9 मार्च को हुई थी। देश के सबसे अमीर घराने की यह शादी बेहद ठाठ-बाठ से हुई थी और तमाम दिग्गज हस्तियों ने इसमें शिरकत की थी। मुकेश अंबानी की बहू श्लोका अंबानी और आकाश अंबानी लंबे समय से एक दूसरे से परिचित थे, लेकिन दोनों के बीच की यह करीबी कभी चर्चा में नहीं रही। लोप्रोफाइल और मीडिया की चर्चाओं से परे रहने वालीं श्लोका अंबानी एक साथ ही स्कूल में पढ़ते थे और तब से ही क्लोज फ्रेंड थे। आकाश अंबानी नीता और मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं। वहीं श्लोका मेहता देश के दिग्गद हीरा कारोबारी रशेल मेहता की बेटी हैं। श्लोका मेहता अमीर घराने की बहू होने के साथ साथ बिजनेस वुमन भी हैं। वह एक एनजीओ भी चलाती हैं। श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन के डायरेक्टर के तौर पर भी काम कर रही हैं।

आकाश और श्‍लोका बीच 4 साल की उम्र में हुई थी दोस्ती

आकाश और श्‍लोका स्‍कूल से ही दोस्‍त रहे हैं। उनकी दोस्‍ती चार साल की उम्र में हुई थी। दोनों एक साथ धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ते थे। इसके बाद श्लोका ने 2009 में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की। लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनो‍मिक्‍स एंड पॉलिटिकल साइंस से श्‍लोका ने लॉ में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है। अरबपति परिवार की बहू होने और एक लग्जरी लाइफ स्टाइल में रहने वाली श्‍लोका जमीन से जुड़ी हैं। वह अपने एनजीओ के जरिए वे बेसहारा और गरीब लोगों की हर संभव सहायता करती हैं। एनजीओ और बिजनेस में व्‍यस्‍त रहने पर भी वह फुर्सत के क्षणों में आउटिंग पर जाना पसंद करती हैं। आकाश अंबानी की तरह श्‍लोका को कीमती गाड़ियों में घूमने का शौक है। श्लोका के पास अपनी बेंटले कार है जिसकी कीमत 4 करोड़ है। इस बीच दोनों का कनेक्शन बना रहा। बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई औऱ दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

आइए जानते हैं, मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता के बारे में

अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से ही हुई है, जिसका मैनेजमेंट खुद नीता अंबानी संभालती रही हैं। यहीं पर आकाश अंबानी भी पढ़ते थे और स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही दोनों संपर्क में आए थे। श्लोका मेहता हीरा कारोबार रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। रसेल मेहता मशहूर हीरा कारोबारी हैं। वह रोजी ब्लू डायमंड्स नाम से अपनी कंपनी चलाते हैं और फिलहाल वह बेल्जियम, इजरायल, जापान, अमेरिका और चीन समेत करीब एक दर्जन देशों में कारोबार कर रहे हैं। श्लोका मेहता की स्कूलिंग धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में खत्म हुई थी। इसके बाद उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से आंथ्रोपोलॉजी का कोर्स किया था और फिर लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ऐंड पॉलिटिकल साइंस से उन्होंने लॉ की डिग्री ली थी। श्लोका मेहता अपने पिता के कारोबार में भी शामिल हैं और उनकी कंपनी रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर के तौर पर काम करती हैं। इसके अलावा वह ConnectFor की सहसंस्थापक भी हैं। यह संस्था एनजीओ और वॉलंटियर्स के बीच ब्रिज के तौर पर काम करती है। श्लोका मेहता दो बहनें हैं, जबकि एक भाई है। मेहता परिवार दक्षिण मुंबई में रहता है।