आईआईटी बॉम्बे इस तारीख को जारी करेगी एडमिट कार्ड, स्टूडेंट्स करें चेक

0 76


UCEED And CEED Admit Card 2021: आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) ने अंडरग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (UCEED) और कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (CEED) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 1 जनवरी, 2021 को जारी करेगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.uceed.iitb.ac.in/2021/” rel=”nofollow पर जाकर ऑनलाइन मोड में कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि IIT बॉम्बे UCEED और CEED की परीक्षा 17 जनवरी, 2021 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करेगी। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

हॉल टिकट जारी होने के बाद इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

UCEED And CEED Admit Card 2021: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड


UCEED And CEED Admit Card 2021: UCEED और CEED की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद UCEED या CEED परीक्षा जिसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है उस टैब पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड एंटर करें। इसके बाद आपका UCEED 2021 या CEED एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसी का प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

UCEED और CEED प्रवेश परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी एक बार उस पर लिखे सारी डिटेल्स को अच्छी तरह पढ़ लें। जैसे नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा के दिन निर्देश और कई जानकारी शामिल होगी। वहीं अगर उम्मीदवार को एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी लगती है तो फिर उम्मीदवार परीक्षा सेल को रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार एक और बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र के साथ वैलिड पहचान प्रमाण पत्र ले जाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा परीक्षाओं से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को केवल ऑफिशियल पोर्टल पर ही विजिट करना चाहिए।