आइटीओ स्थित इमारत में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

0 58


आइटीओ इलाके में स्थित नामी संस्थान की इमारत में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। इमारत में आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। वहीं, आग लगने की वजहों को पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग के अधिकारियों की मानें तो आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है, लेकिन यह जांच के बाद पता चल सकेगा। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। वहीं, जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, इमारत में आग सुबह 9 बजे के आसपास लगी, जिसके बाद धुआं निकलता देखकर कर्मचारियों ने इसकी सूचना फायर विभाग की दी। फिलहाल आग बुझाने में दमकल की 10 गाड़ियां जुटी हुई हैं। इससे पहले पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग में 5 लोगों की जान चली गई।

पिछले सप्ताह 15 जनवरी को दिल्ली के कीर्ति नगर में रात को एक कबाड़ी की दुकान और उससे सटी झुग्गियों में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं, कबाड़ी की दुकान से फैली आग ने आसपास की झुग्गियों को भी चपेट में ले लिया था। आग से जान गंवाने वालों में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल था। इस मामले में पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है और जांच जारी है।


इससे पहले दिसंबर महीने में दिल्ली के मायापुरी इलाके में मास्क बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 45 वर्षीय जुगल किशोर के रूप में हुई थी। दरअसल, मास्क बनाने वाली फैक्ट्री तड़के करीब 3.54 बजे आग लगी थी। यह आग मास्क निर्माण कारखाने की तीसरी मंजिल पर मशीनों और कच्चे माल में लगी हुई थी। ऐसे में इस दौरान वहां काम करने वाले तीन लोग बिल्डिंग में फंस गए थे। वहीं, जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने तीनों व्यक्तियों को बाहर निकाला, जिनमें से एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया था। इसी शख्स की बात में मौत हो गई।