असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

0 100


इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) ने असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कर जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, icmr.nic.in या pgimer.edu.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले आईसीएमआर की आधिकारिक वेबसाइट, icmr.nic.in पर जाएं। इसके बाद मेन वेबसाइट पर विजिट करें। होमपेज पर वाट्स न्यू सेक्शन में संबंधित परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि आईसीएमआर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 3 जनवरी, 2021 को किया जाना है। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी। परीक्षा में कुल 80 प्रश्न शामिल होंगें। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेगा और हर गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक की कटौती की जाएगी। इस परीक्षा के लिए 80 मिनट का समय निर्धारित किया गया है।

गौरतलब इस भर्ती के तहत असिस्टेंट के कुल 80 रिक्त पद भरे जाने हैं। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 3 दिसंबर तक पूरी की गई थी। बता दें कि आईसीएमआर द्वारा नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय और देश भर के विभिन्न शहरों में स्थित संस्थानों/केंद्रों पर ग्रुप बी, लेवल–6 पर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 7 नवंबर, 2020 को जारी किया गया था।