अरविंद केजरीवाल का दावा, कोरोना के नए स्वरूप से निपटने के लिए दिल्ली तैयार

0 87


अमेरिका-ब्रिटेन समेत पूरे विश्व में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर दहशत कायम है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को लोगों को भरोसा दिलाया कि राजधानी कोरोना संक्रमण के नए प्रकार (स्ट्रेन) से निपटने के लिए तैयार है। अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन में सबसे पहले पाए गए कोविड-19 के नए प्रकार से निपटने के लिए तैयार होने संबंधी सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली ने कोरोना संक्रमण की तीन लहरें देखी हैं और तीसरी लहर सबसे खतरनाक रही, जब 8,500 नए मामले प्रतिदिन सामने आए, लेकिन हम हालात पर काबू पाने में सफल रहे। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि रोजाना 8000 से अधिक कोरोना के मामलों पर अरविंद केजरीवाल सरकार ने सफलतापूर्वक काबू पाया है। आलम यह है कि पिछले कई दिनों से 1000 से भी कम मामले सामने आ रहे हैं।

श्रीनिवासपुरी में खुला कोविड-19 वैक्सीन सेंटर


श्रीनिवासपुरी स्थित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मातृत्व गृह केंद्र में कोविड- 19 वैक्सीन सेंटर खोला गया है। स्थानीय पार्षद राजपाल सिंह ने सेंटर का उद्घाटन करते हुए दावा किया कि यह दिल्ली का पहला कोविड- 19 वैक्सीन सेंटर है। उन्होंने बताया कि यहां पर वैक्सीन को स्टोर करने के लिए डीप फ्रीजर, तापमान को मेंटेन रखने के लिए टेंपरेचर मशीन लगाई गई है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद यहां पर टीकाकरण शुरू करवा दिया जाएगा।


राजपाल सिंह ने बताया कि यहां पर वैक्सीन लगाने के लिए पर्याप्त सुविधा है। वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों को आधे घंटे तक डाक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। इस दौरान व्यक्ति को कोई भी समस्या न होने पर उसे घर भेज दिया जाएगा। वहीं, अगर कोई समस्या हो जाती है तो व्यक्ति को अस्पताल भेजने के लिए यहां पर हर समय एक एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि निगम के स्वास्थ्यकर्मियों को भी यहीं पर वैक्सिन लगवाई जाएगी। कार्यक्रम के दौरान निगम के अधिकारी व डाक्टर भी मौजूद रहे।