अब केवल इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने से हो जाएगी आपके सिलेंडर की बुकिंग

0 75


इंडेन गैस ग्राहकों के लिए अब एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराना बेहद आसान हो गया है। अब वे सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में कहीं से भी इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहक फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल करके अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने इसकी शुरूआत भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को की।


इस सुविधा से गैस बुकिंग काफी आसान हो जाएगी। ग्राहकों को नॉर्मल कॉल में लगने वाले शुल्क से भी बचत होगी, क्योंकि नई सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। नई सुविधा से खासतौर पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सहूलियत मिलेगी। इससे समय की बचत भी होगी। भुवनेश्वर में शुरू हुई यह योजना जल्द ही पूरे देश में लागू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें (Stock Market Tips: आपको डरा तो नहीं रही बाजार की नई ऊंचाई! जानिए इस दौर में निवेश से कितना होगा लाभ)

इस सुविधा की लांचिंग के मौके पर प्रधान ने गैस सिलेंडर वितरकों को निर्देश दिया कि वे सिलेंडर की आपूर्ति कुछ घंटे में ही करने का प्रयत्न करें। इस अवसर पर प्रधान ने वैश्विक स्तर के ऑक्टेन 100 पेट्रोल के इंडियन ऑयल वैरिएंट एक्सपी100 का दूसरा चरण भी शुरू किया।


प्रधान ने कहा, ‘डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की दिशा में ये उपभोक्ता केंद्रित पहलें एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन को अधिक सुविधाजनक और मुफ्त बनाएगी। इससे विशेषरूप से वृद्ध लोगों और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा।’