अगले साल श्रीलंका का दौरा करेगी इंग्लैंड की टीम, बोर्ड ने किया ऐलान

0 55


इंग्लैंड क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए अगले साल श्रीलंका का दौरा करेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है कि टीम अगले महीने गॉल में बिना दर्शकों को श्रीलंका की मेजबानी में यह टेस्ट मैच खेलेगी। यहां खेले जाने वाले दोनों ही टेस्ट मुकाबले आईसीसी के टेस्ट सीरीज के तहत खेले जाने हैं।

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच इस दौरे पर पहला मुकाबला 14 से 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 26 से 30 जनवरी के बीच इसी मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इन मुकाबलों की शुरुआत मार्च में होनी थी लेकिन इसे कोरोना संक्रमण के डर की वजह से छोटा करने का फैसला लिया गया है।

इंग्लैंड की टीम साल की शुरुआत श्रीलंका के दौरे के साथ करने जा रही है। 2 जनवरी को दौरे पर आने वाले पूरी टीम इंग्लैंड से रवाना होगी। श्रीलंका के हंबनटोटा में टीम को क्वारंटाइन किया जाएगा। इस दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपनी ट्रेनिंग करेगी और पांच दिन तैयारी करेगी। 5 से 9 जनवरी तक टीम महेंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपनी तैयारी करेगी। श्रीलंका का दौरा खत्म करने के बाद इंग्लैंड को भारत का दौरा करना है।

इस साल इंग्लैंड की टीम साल के शुरुआत में श्रीलंका का दौरा करने पहुंची थी लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने की वहज से बिना एक भी टेस्ट खेले वापस लौट गई थी। पिछली बार जब दोनों टीमों का सामना श्रीलंका में हुई था तो इंग्लैंड ने 3-0 से जीत हासिल की थी। साल 2018 में यह सीरीज खेली गई थी।

इस वक्त टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर है। हाल ही में कोरोना की वजह से रद हुए सीरीज को ध्यान में रखते हुए टेस्ट चैंपियनशिप के रेटिंग नियम में बदलाव किया गया है। इस बदलाव के बाद भारतीय टीम पहले से दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रही थी।