अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, इंग्लैंड में एक मैच में 7 विकेट लेकर मचाई थी सनसनी

0 33


भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में स्पिनर अक्षर पटेल को डेब्यू करने का मौका मिला है। शनिवार को चेन्नई एक एमए चिदंबरम स्टेडियम में सुबह इस गेंदबाज को टेस्ट कैप मिली। यह कैप उनको कप्तान विराट कोहली के हाथों दिया गया। चोट की वजह से वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई का मैच कई मायने में यादगार होगा। एक साल बाद स्टेडियम में फैंस को अपनी टीम को चीयर करने का मौका मिल रहा है। स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को यहां टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। घरेलू मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ यह शानदार मौका दिया गया। भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले अक्षर 302वें खिलाड़ी बने हैं।

Welcome to Test cricket, @akshar2026! 👏👏

Congratulations to the all-rounder who receives his Test cap from #TeamIndia Captain @imVkohli 🔝👌@Paytm #INDvENG pic.twitter.com/WIugeXY15D


काउंटी क्रिकेट में झटके थे 7 विकेट

साल 2018 में सितंबर में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए अक्षर ने एक मैच में कुल सात विकेट चटकाते हुए सुर्खियां बटोरी थी। काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 के मैच में डरहम की तरफ से खेलते हुए इस गेंदबाज ने वार्विकशायर के खिलाफ एक पारी में 54 रन देकर कुल 7 विकेट हासिल किए थे। 27.4 ओवर की गेंदबाजी में अक्षर ने 1 मेडन ओवर के साथ 54 रन खर्च किए थे।

अब तक अक्षर ने भारत की तरफ से 38 वनडे और 11 टी20 मैच खेला है। वहीं 39 फर्स्टक्लास मुकाबले में 134 विकेट चटकाने के साथ 1665 रन भी बनाए हैं। काउंटी क्रिकेट खेलते हुए 54 रन देकर 7 विकेट उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ फर्स्टक्लास गेंदबाजी प्रदर्शन है।